लिम्पोपोविरुद्धबोलैंड

सामरिक कोहनी, घुटने, टखने और कलाई

पे शुरुवात:

TacTic, दुनिया भर के प्रमुख गोल्फ स्कूलों में PGA और LPGA प्रशिक्षकों द्वारा व्यापक रूप से उपयोग किए जाने वाले गोल्फ स्विंग प्रशिक्षण सहायता की एक प्रणाली।

टैक्टिक कलाई

यह सभी महान शिक्षकों और खिलाड़ियों द्वारा लिखा और कहा गया है कि गोल्फ में 'सच्चाई का क्षण' 'प्रभाव' पर होता है। जब वे क्लब को घुमाते हैं तो महान खिलाड़ी एक दूसरे से थोड़े अलग दिखते हैं, लेकिन प्रभाव में वे अविश्वसनीय रूप से एक दूसरे के समान दिखते हैं। इम्पैक्ट पर, उनकी प्रमुख कलाई सपाट होती है, जिससे वे क्लबहेड को पूरी तरह से और शक्तिशाली रूप से बहुत अधिक निरंतरता के साथ वितरित कर सकते हैं। प्रभाव वह जगह है जहां बेहतर खिलाड़ी और कम निपुण खिलाड़ी एक दूसरे से बहुत अलग दिख सकते हैं। अक्सर कम निपुण खिलाड़ी प्रभाव में टूट जाते हैं, अपनी प्रमुख कलाई को दबाते हैं, जल्दी शक्ति खो देते हैं और अपनी सटीकता कम कर देते हैं। जब कोई खिलाड़ी WRIST टैक्टिक पहने हुए प्रभाव के माध्यम से क्लब को ठीक से रिलीज़ करता है, तो कोई "क्लिक" नहीं होता है। टैक्टिक "क्लिक" करता है जब कोई खिलाड़ी टूट जाता है, प्रभाव में अपनी लीड कलाई को दबाकर। WRIST TacTic का उपयोग करने में सबसे बड़ा लाभ यह है कि इसका अनुप्रयोग पूरे जोरों पर प्रभाव तक सीमित नहीं है, बल्कि इसका उपयोग पुट, चिपिंग और पिचिंग का अभ्यास करते समय भी किया जा सकता है।

सामरिक कोहनी

एल्बो टैकटिक को उस खिलाड़ी को उसी प्रकार की प्रतिक्रिया देने के लिए डिज़ाइन किया गया था जो कोहनी पर टूट जाता है। जब आप दौरे पर अधिक शक्तिशाली और लगातार खिलाड़ियों को देखते हैं, तो यह स्पष्ट है कि वे बैकस्विंग के दौरान और पूरे प्रभाव की स्थिति में अपनी लीड आर्म को पूरी तरह से बढ़ाए रखते हैं। सीधे शब्दों में कहें, आर्म स्विंग का चाप जितना चौड़ा होगा, क्लबहेड के माध्यम से उतनी ही अधिक शक्ति उत्पन्न होगी। कई खिलाड़ियों ने अपने स्विंग के दौरान अपनी लीड आर्म को आगे बढ़ाने की कोशिश की है, लेकिन असफल हो गए क्योंकि वे कोहनी के टूटने से अनजान चाप को महसूस नहीं कर सकते। जब कोई खिलाड़ी आगे की भुजा पर एल्बो टैक्टिक के साथ झूलता है, तो उन्हें "क्लिक" की ध्वनि से कोहनी में टूटने के बारे में अवगत कराया जाता है। ELBOW TacTic के साथ अभ्यास करके, एक खिलाड़ी को आवश्यक फीडबैक दिया जाता है जिससे उन्हें अपनी लीड आर्म को विस्तारित रखने में मदद मिलती है।

ELBOW TacTic का एक और बहुत उपयोगी अनुप्रयोग इसे दाहिने हाथ पर उपयोग करना है। कई खिलाड़ी गोल्फ स्विंग के दौरान दाहिने हाथ की उचित स्थिति को गलत समझते हैं। कई गोल्फर वास्तव में बैकस्विंग के दौरान अपने दाहिने हाथ को शरीर के करीब रखने की कोशिश करते हैं, अपने स्विंग आर्क को नोरो करते हैं और अपनी शक्ति, दूरी और सटीकता को सीमित करते हैं। दाहिने हाथ को शरीर से दूर फैलाना चाहिए, पीछे की ओर झुकना शुरू करना चाहिए और फिर बैकस्विंग के शीर्ष पर एक समकोण पर पहुंचना चाहिए। दाहिने हाथ पर एल्बो टैक्टिक के साथ, एक खिलाड़ी को बैकस्विंग के शीर्ष पर पहुंचने के बाद मिडवे बैक पॉइंट के ठीक बाद क्लिक सुनना चाहिए। किसी भी हाथ पर इस्तेमाल किया जाने वाला एल्बो टैक्टिक एक खिलाड़ी को शिक्षित करेगा कि एक विस्तारित हाथ कैसा महसूस करता है जिससे खिलाड़ी को अधिक शक्तिशाली और सुसंगत गोल्फ स्विंग प्राप्त करने में मदद मिलती है।

टैक्टिक एंकल

ANKLE TacTic को एक ऐसे खिलाड़ी को समान प्रतिक्रिया देने के लिए डिज़ाइन किया गया था जो एक टेनिस खिलाड़ी की तरह निचले शरीर को हिलाता है और दाहिने टखने को तोड़ देता है। जब टखने झुकते हैं तो एंकल टैक्टिक "क्लिक" करता है। यह खिलाड़ी को कॉइल से बिजली खोने और गेंद को स्लाइस करने का कारण बनेगा।

निचला शरीर एक शक्तिशाली और सुसंगत गोल्फ स्विंग की नींव है। पार्श्व कूल्हे की गति (निचले शरीर पर लहराते हुए) एक खिलाड़ी की नींव को कमजोर करती है। दाहिने (पीछे) पैर पर बाहर की ओर वजन का स्थानांतरण, लहराते हुए होने का परिणाम है।

एंकल टैक्टिक के साथ अभ्यास करने से खिलाड़ी को अपना वजन दाहिने (पीछे) पैर के अंदर रखना और अपने बोलबाला से छुटकारा पाना सिखाएगा। एक बार एक खिलाड़ी ने एक ठोस निचले शरीर की नींव रखना सीख लिया है तो वे एक शक्तिशाली गोल्फ स्विंग का निर्माण कर सकते हैं।

सामरिक घुटने

यदि कोई अमेरिका के शीर्ष 100 गोल्फ प्रशिक्षकों से पूछता है कि सबसे आम स्विंग त्रुटि क्या होगी तो वे निस्संदेह सभी सामान्य रिवर्स वेट शिफ्ट कहेंगे। एक रिवर्स वेट शिफ्ट एक अस्थिर नींव का परिणाम है। एक पेड़ को काटने वाले व्यक्ति की कल्पना करें। वे जिस तरफ पेड़ को गिराना चाहते थे उसी तरफ काट देते थे। पेड़ हमेशा उसी तरफ गिरेगा जिसमें उसे काटा जाता है। इसकी तुलना किसी गोल्फर से करें। यदि कोई खिलाड़ी दाहिना (पिछला) पैर फ्लेक्स नहीं रहता है, तो उसका वजन बाएं (आगे) की ओर गिर जाता है। परिणामी 'पेड़ गिरने' की गति एक उल्टा भार परिवर्तन है।

गोल्फ स्विंग के दौरान, दाहिना घुटना बैकस्विग के लिए धुरी बिंदु बन जाता है और डाउनस्विंग के लिए लॉन्चिंग पैड बन जाता है। जब दाहिना घुटना बैकस्विंग के दौरान एक लचीली स्थिति में रहता है, तो एक खिलाड़ी अपने वजन को अपने पिछले पैर में घुमा सकता है। इस प्रकार डाउनस्विंग के लिए ऊर्जा का भंडारण।

अपने दाहिने घुटने पर KNEE TacTic का उपयोग करते समय, एक खिलाड़ी को एक "क्लिक" सुनाई देगा, जब वे एक लचीले घुटने की स्थिति को बनाए नहीं रखेंगे। KNEE TacTic एक खिलाड़ी को समस्या को स्वयं ठीक करने की अनुमति देगा और उन्हें रिवर्स वेट शिफ्ट से बचने में मदद करेगा। अंतिम परिणाम एक शक्तिशाली गोल्फ स्विंग के लिए एक ठोस आधार होगा।


कृपया चुनें:



घर